Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Sunday 14 May 2023

कलेक्टर अवि प्रसाद 22 मई को इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के 2लाख छात्रों व 65हजार सदस्यों को करेंगे वर्चुअली संबोधित


भारत सरकार के कारपोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत इस प्रतिष्ठित संस्था को संबोधित करने का गौरव हासिल करने वाले श्री प्रसाद प्रदेश के पहले कलेक्टर होंगे

कटनी - कलेक्टर अवि प्रसाद भारत सरकार के कारपोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत ख्यातिलब्ध संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के देश भर के दो लाख छात्रों और 65 हजार सदस्यों को सोमवार 22 मई की शाम 4 बजे मुख्य अतिथि की हैसियत से वर्चुअली संबोधित करेंगे।

देश की प्रतिष्ठित और नामचीन संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के छात्रों को मोटिवेशनल स्पीच देने के लिये मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रण पाने वाले कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद प्रदेश के पहले कलेक्टर हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज के 22 मई को आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर अवि प्रसाद प्रेरक सत्र को संबोधित करेंगे। जिसमें छात्रों को श्री प्रसाद अपने आई.ए.एस अधिकारी बनने की शैक्षणिक यात्रा वृत्तांत की सफलता की कहानी बतायेंगे। साथ ही छात्रों के पेशेवर कैरियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स देंगे। इसके अलावा श्री प्रसाद छात्रों को असफलता की स्थिति में मानसिक संबल की मजबूती के मामले में भी मार्गदर्शन करेंगे।

आईसीएसआई संस्थान

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) भारत देश में कंपनी सचिवों के व्यवसाय का नियमन करने वाली व्यवसायिक संस्था है। जिसका गठन भारतीय संसद द्वारा कंपनी सचिव अधिनियम 1980 के द्वारा किया गया था। यह संस्थान अच्छे कॉरपोरेट प्रशासन और प्रभावी प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए उच्च क्षमता वाले पेशेवरों को विकसित करने के लिए कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय भारत सरकार के अधीन कार्य कर रहा है।

आईएएस बनने की दास्तानगोई

कलेक्टर श्री प्रसाद करीब 30 मिनट की अवधि में देश विदेश के कंपनी सचिव कोर्स से जुड़े विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। जिसमें वे अपनी सफलता की कहानी और भारतीय प्रशासनिक अधिकारी बनने तक के अपने सफर के बारे में विस्तार से बताएंगे। साथ ही विद्यार्थियों को उनके प्रोफेशनल कैरियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने गुर बतायेंगे।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा जनसेवा के लिए लगातार किए जा रहे अनुकरणीय नवाचारों और कई सार्थक पहल के कारण आईसीएसआई द्वारा उन्हें विद्यार्थियों को प्रेरित करने मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है।

कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर वर्चुअली संबोधन के आमंत्रण को स्वीकार करने पर इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव ए.के श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रेरक संबोधन और अनुभवों को सुनकर संस्थान में महत्वपूर्ण आयाम जुड़ेगा और छात्र लाभान्वित होंगे।

No comments:

Post a Comment